Youtube Per Subscriber Kaise Badhaye Hindi ~ Sikho Tech

Youtube Per Subscriber Kaise Badhaye Hindi


Subscriber bahane ki jarurat kyu hai, Subscriber Increase
Youtube Pr Subscriber Kaise Bahaye


Youtube Per Subscriber Kaise Badhaye



अगर आप youtube पर Subscriber बढ़ाना चाहते है तो इस पोस्ट को धयान से पढ़े. दोस्तों इस पोस्ट में आपको बताने वाला हु कैसे youtube पर अधिक से अधिक subscriber बढ़ाने के जबरदस्त टिप्स दूगा. जैसा की आप जानते है कि पैसे कमाने में मामले में youtube बहुत अच्छा Website है. youtube पर आपको अपनी बनायीं हुई video को upload करना होता है. लेकिन कई बार youtube से कमाई बहुत कम होती है जिसका एक कारण आपके चैनल पर सब्सक्राइबर का कम होना होता है. आपके चैनल पर जितने जायदा subscriber होगे आपके चैनल पर उतने ही अधिक video view आयेगें और आपकी Earning जायदा होगी.

1. Subscriber bahane ki jarurat kyu hai


अगर आप youtube पर अधिक पैसे कमाना चाहते है तो आपकी कमाई बढ़ाने में subscriber बहुत मदद करेगे. क्यों कि अधिक सब्सक्राइब होने पर आपके video जायदा लोगो तक पहुच सकेगें. जिससे चैनल पर अधिक view मिलेगें और आपकी कमाई या erarning भी जायदा होगी. youtube से सम्बंधित ऐसे टिप्स हम पहले भी अपनी पोस्ट के माध्यम से देते रहे है. आप अगर और टिप्स के बारे में जानना चाहते है तो उन पोस्टों को भी पढ़ सकते है. subscriber के लिए आपको अच्छे विडियो डालने के साथ साथ कुछ tips की भी जरुरत होगी तभी आपके subscriber तेजी से बढ़ सकते है.

आपको अपने चैनल के वीडियो को Playlist में डाल कर रखने होगें. इससे बहुत फायदा आपके Channel को मिलता है. इसमें जब कोई viewer आपकी किसी एक वीडियो को देखेगा तो उसे दूसरी वीडियो आसानी से मिल जाएगी और अगर search से आता है तो जब भी वह कोई वीडियो देखेगा तो आपकी वीडियो नीचे अगले वीडियो में show करेगा जिससे वह आपकी video पर आसानी से पहुच जायेगा. इसको active करने के लिए ये तरीका अपनाये
App sabse  pahle  YouTube  Features  par  jaye.
Fir  Channel  me  Features  Content  par  click  kar  de.  To  tab  kuch  is  tarah se  dikhega.
Isme  aapko  2  option  dikhege.  isme  se  kisi  ek  ko  select  kar  sakte  hai. Vaise most recent upload ko select kar le, aur fir save pr click kar ke save kar de.

2. 15 se 25 Second ka Channel Intro Bana kar Har Video me lagaye.


ये तरीका आपके विडियो को Professional  बनाने के लिए बहुत कारगर है. इसमें आपको आपने चैनल का एक Intro video बनाना होता है. अगर आपको animation आती है तो आप बहुत आसानी से अपने चैनल के लिए एक intro Video ट्रेलर की तरह बना सकते है. ये वीडियो 15 सेकंड से 25 सेकंड की बनाये. और इसमें आप अपने youtube channel के बारे में बता सकते है. कि आप के चैनल का प्रकार क्या है और आप किस तरह की वीडियो बनाते है अपने चैनल के लिए. इससे आपके subscriber बढ़ाने में मदद मिलेगी. अगर आपको intro नहीं बनाना आता है तो आप ऑनलाइन intro बना सकते है. जब आप ऑनलाइन सर्च करेगे तो बहुत सी वेबसाइट आपको ये सुविधा देती हुई मिल जाएगी जिनसे आप अपनी intro video बना सकते है.
Video  Trailer  Online  Kaise  Banate  Hai  Click  Kare

3.  Dusro ke Channel pr Comment Karke

आपका चैनल जिस topic पर है उससे Related Channel के video देखे और उनके चैनल को subscriber करे व उनके चैनल के वीडियो पर Comment करे जिससे आपका चैनल उस टाइप के viewer तक पहुच सके और आपके subscriber बढ़ सके. Comment में अपने चैनल के लिंक ना दे क्यों कि ये YouTube की गाइड लाइन के खिलाफ है इससे आपके चैनल पर Strick आ सकती है या चैनल को डिलीट भी किया जा सकता है. आपको कमेंट उसी topic से रिलेटेड करना है. इससे आपके चैनल को बहुत फायदा होता है. और इससे आपके चैनल का promotion free में हो जाता है. क्यों कि उस वीडियो पर आने वाला कोई viewer comment पढता है तों आपके चैनल को Open करने का Chance बहुत रहता है. ये trick नए चैनल वालो को बहुत फायदा करती है. इस तरह आपके चैनल के subscriber बढ़ जाते है. 
4. Subscribe Button Laga Ke
ये भी एक अच्छा तरीका है कि आप अपने चैनल पर Channel Subscribe Button को ऐड करें. इसे आप अपने वीडियो के End में Add का सकते है. इसका फायदा ये है की अगर कोई Viewer आपके चैनल के video को देखता है तो उसको Subscribe बटन दिख जाता है और वह तुरंत Subscribe कर लेता है. इसके लिए आपको अपने चैनल पर इस तरह की सेटिंग करनी होगी.

5. Custom URL set karke

ये तरीका आप अपने 100 subscribers पूरे होने पर ही कर सकते है. जब आपके चैनल के 100 subscriber पूरे हो जाते है तो आप अपने चैनल का Custom URL सेट कर सकते है इससे आपके चैनल को खोजने पर आसानी से मिल जाता है और ये आपके चैनल ले नाम से मिलता हुआ होना चाहिए. व Custom URL एक बार सेट करने के बाद आप इसे बदल नहीं सकते है. एक चैनल के लिए एक ही  Custom URL होता है. जैसे हमारे चैनल का Custom URL , https://www.youtube.com/SikhoTech  है इसमें Custom URL, Sikho Tech है इसको आप किसी भी सर्च इंजन में डालेगे तो मेरा ही चैनल खुलेगा. ये भी आपके चैनल को आगे बढ़ने और subscriber gain करने का एक अच्छा तरीका है क्यों इसे आपका viewer भटकता नहीं है सीधे आपके चैनल पर पहुचता  है और इससे आपकी Earning बढ़ जाती है.
To ye Best  5 tips & ticks the jo aapke channel ko aage badhne aur improve karne me madad karege.
उम्मीद करता हु कि ये पोस्ट पढ़ने के बाद आपकी कुछ मदद हो गयी होगी और आपको पोस्ट भी अच्छी लगी होगी, इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करे, अगर आपका कोई सवाल है तो comment में जरुर लिखे मै आपकी जल्दी ही पूरी हेल्प करुगा.


Previous
Next Post »