YouTube Video या Channel को Search में कैसे लाये | चैनल टॉप रैंक में कैसे लाये ~ Sikho Tech

YouTube Video या Channel को Search में कैसे लाये | चैनल टॉप रैंक में कैसे लाये

Youtube video ko search me kaise laye
How-to-top-rank-video-in-search-YouTube

YouTube Video या Channel को Search में कैसे लाये | चैनल टॉप रैंक में कैसे लाये



अगर आप का YouTube चैनल है और आप अपने चैनल को सर्च रिजल्ट में जल्दी लाना चाहते है हम आपको कुछ जरुरी टिप्स और जानकारी देने जा रहे है जिससे आपका चैनल YouTube या Google Search में आ सकेगा. तो आप इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े और बताये गये स्टेप या टिप्स को फॉलो करे. दोस्तों You-tube पर  जायदा पैसे कमाने के लिए ये जरुरी है की आपकाचैनल सर्च बॉक्स में आये क्योंकि अगर आपका चैनल सर्च बॉक्स में नहीं आयेगा तो आपके वीडियो पर जायदा view नहीं मिलेगे जिससे आपका Earning घट जाएगी या बहुत कम होगी. अगर आप नए YouTuber है तो ये पोस्ट आपकी बहुत हेल्प करेगी और यहाँ बताई गयी टिप्स को use करके आप के चैनल के भी Video को You tube सर्च बॉक्स में ले आयेगे. इससे आपके Subscriber भी बढ़ेगे. YouTube Video को गूगल के सर्च बॉक्स में लाने के लिए ये टिप्स को use करे और फायदा उठाये.

आपकी video सर्च में नहीं आती है या फिर चैनल सर्च में नहीं आ रहा है. तो इसके कई कारण होते है जैसे आप किसी बड़े Youtuber के नाम से मिलते हुए नाम का चैनल ना बनाये. जब भी चैनल create करे आपने ब्रांड को खुद बनाये और उसी हिसाब से चैनल का नाम रखे.

Make Unique Logo :-  आपके चैनल की पहचान आपके चैनल का Logo ही होता है. Logo को ध्यान से बनाये. आपके चैनल Logo में आपके चैनल का नाम और टाइप या केटेगरी दिखनी चाहिए जिससे सामने वाले को आपके चैनल के logo को देख कर, आपके चैनल के बारे में कुछ पता चल सके.

► ► Youtube Per Subscriber Kaise Badhaye Hindi
► ► TubeBuddy Web extension  For Youtubers 

Make Unique Art :-  चैनल आर्ट चैनल का कवर पेज होता है जिसमे आपके चैनल के प्रकार और सोशल मीडिया व दूसरी डिटेल दी गयी होती है. YouTube चैनल आर्ट बनांते समय इसके Size का ध्यान रखे. इसका size पिक्सल होना चाहिए.
Channel Art Size, Youtube Channel art
Youtube Channel Art Size

Connect Social Media:- आप अपने चैनल के विस्तार के लिए या grow करने के लिए  चैनल को social media जैस Facebook, Twitter, Instagram, Google Plus के account जरुर चैनल नाम से बनाये और उनको अपने चैनल से लिंक करे. इसके लिए आप हमारा video देख सकते है. Click Here Link - https://youtu.be/hOb8JAh8U98

Make Video Voice Quality :-  आप जब भी video बनाये तो उसकी voice पर विशेष ध्यान दे क्योंकि अगर video की voice क्वालिटी अच्छी नहीं होगी तो आपके video के View जायदा नहीं आयेगे. आप voice को पहले बिल्कुल शांत वातावरण में रिकॉर्ड करे फिर उसकी Editing अच्छे से करे. Recording के लिए माइक्रोफोन या हैडफ़ोन का use करे.

Best Thumbnail :- आप video के थंबनेल को click वेट के साथ topic से रिलेटेड ही लगाये क्यों कि अगर आप गलत थम्बनेल लगा के viewer एक बार तो चैनल पर ले आएगे लेकिन फिर कभी आपके चैनल पर नहीं आएगा. Thumbnail में हलके कलर का use कम करे डार्क कलर का ही use करे. Thumbnail पर हिंदी और अंग्रेजी दोनों का use करे

Title, Description & tags :- आपके video के लिए Title, Description & tags. बहुत Important है क्यों कि YouTube या Google search में आपका video इन्ही तीन के कारण show होता है. इसलिए आप video के टाइटल को ध्यान से दे.Title में आपके video के बारे में 100 word में लिखना होता है. Description में video के बारे में थोड़ा विस्तार से लिखे इसमें आपको 2500 वर्ड्स में लिखना होता है. Description में आपने दूसरे video के लिंक, सोशल मीडिया के लिंक जरुर शेयर करे. Tag आपको चैनल के video में डालने होते है जिसमे कुछ शोर्ट कट होते है आपके video के काम के वर्ड्स जिससे आपका video सर्च बॉक्स में आता है.   


                 दोस्तों आपको जो टिप्स यहाँ बताये गये है अगर आप उनको फॉलो करते है तो आपको video जरुर वायरल होगी. तो उम्मीद करते अहि की आप इन टिप्स को फॉलो करेगे. अगर और कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट ले हमे लिखे जिससे हम आपकी और हेल्प कर सके. पोस्ट अच्छी लगे टो शेयर जरुर करे.


ये भी पढ़े -
            1.    जाने कहाँ कहाँ Use हुआ है Aadhar Card | Check Usage Aadhaar Card |
            2.    शराब का ठेका कैसे ले | शराब का ठेका लेने का प्रोसेस क्या है |
Previous
Next Post »