How to set Google Adsense Pin Verification | ~ Sikho Tech

How to set Google Adsense Pin Verification |


google adsense pin verification,adsense account

अगर आपका एक Blog या Website है तो आप Google Adsense के बारे में जानते ही होगे. अगर नहीं जानते है तो पहले आपको Google Adsense के बारे में बता देते है, जिससे आप Google Adsense ले बारे में कुछ जान पाए. Google Adsense गूगल की ही एक Associated Website है जिससे google अपने Creators को उनके किसी भी प्लेटफार्म जैसे YouTube, Blog या website पर जो भी ऐड दिखाए जाते है उनका कमीशन आपको Google Adsense के माध्यम से ही देता है. एक तरह से कहा जाये तो Adsense एक पेमेंट वेबसाइट है लेकिन इसमें पेमेंट 100 डॉलर होने के पश्चात् ही मिलता है. Adsense आपको पैसे देने से पहले आपकी कुछ जरुरी जानकारी मांगता है जिससे आपको, आपका कमीशन ठीक प्रकार से भेजा जा सकें. लेकिन इस पोस्ट में आपको Adsense Pin कैसे वेरीफाई कराते है इसके बारें में यहाँ पर बताया गया है. तो अगर आप अपने Adsense के Pin को Verify करना चाहते है तो आप पोस्ट को ध्यान से पढ़ें.



What is Google Adsense Pin


अब आपने adsense के बारें में जा लिया है तो आपको Adsense PIN के बारें में बता देते है. Adsense पिन google की तरफ से भेजा जाने वाला एक पासवर्ड है. Google ये पासवर्ड अपने हर उस creator को भेजता है जिसके Adsense account में Balance 10 डॉलर से ऊपर हो जाता है. इस पासवर्ड को ही google पिन कहते है. ये पिन आपको By Post भेजा जाता है. Google Pin को करीब एक महिना आपके घर पहुचने में लगता है क्योंकि पिन आपको Google Head Office अमेरिका से भेजा जाता है. इस पिन को भेजने के लिए Google adsense आपके adsense में भरे हुए address को यूज़ करता है. google आपके Adsense में भरे, एड्रेस को इस पिन के माध्यम से Verify करता है कि यूजर सच में उसी जगह पर रहता है कि नहीं. Google Adsense Pin वेरीफाई करने से पहले आपको अपना एड्रेस ठीक से चेक कर लेना चाहिए. एक बार आपने पिन Verify कर दिया तो आप अपना एड्रेस बदल नहीं सकते है. पिन डालने से पहले अपने Adsense Account का एड्रेस, नाम, बैंक अकाउंट नं की भलीभांति जाँच कर ले अगर आपको अपने किसी भी डेटा में कोई बदलाव करना है तो अपना PIN डालने से पहले कर ले.
ये भी पढ़े - 

Google Adsense Pin Apply कैसे करें

Google Adsense पिन के लिए आपको कही अप्लाई नहीं करना होता है बल्कि Google खुद ही अपने आप आपका पिन generate कर देता है. जैसे ही आपके Google Adsense Account में 10 डॉलर से ऊपर होते है. PIN के लिए आपके Adsense में एक notificat दिखने लगता है जो नीचे दी गयी image की तरह से आपके अकाउंट में show होगा. इस तरह से आपका पिन generate होता है.
जब आपके अकाउंट में ऐसा नोतिफी show होता है तो इसके एक दो दिन बाद आपने e-mail पर एक मेल आता है जिसमे लिखा होता है कि "Google Adsense: You need to verify your identity". 

Google Adsense Pin  के  लिए   ये Video  देखें    https://youtu.be/HTW9_t3KzZY


Google Adsense Pin Verify कैसे करें

adsense पिन verify करने के लिए आपके पास गूगल adsense का पिन पहुचना जरुरी होता है. जब आपके पास पिन पहुच जाये तो आपको अपने adsense अकाउंट को सबसे पहले लॉग इन करना होगा. इसके बाद 4-5 स्टेप Follow करने पर आपका adsense एड्रेस पर पिन verify हो जाएगा. आपको यहाँ पर सभी स्टेप बता दे रहे है जिससे आप अपना Google Adsense आसानी से verify कर सके.


Step 1: सबसे पहले आपने adsense अकाउंट में Sign in या लॉग इन करें.
Step 2: लॉग इन करने के बाद आपके सामने एक message show होगा Active या Verify पर क्लिक करे.

Step 3: या फिर आप अपने Adsense Account में 'Setting>>Payments>>Account Information' पर क्लिक करके जा सकते है.
Atep 4: इसके बाद आपको एक बॉक्स दिखेगा जिसके आगे 'Enter your PIN' लिखा होगा. इसमें आपको अपना PIN डाल कर Submit PIN क्लिक करके समिट कर दे.

"नोट: PIN आपको बहुत सावधानी से डालना है क्यों कि 3 बार गलत डालने पर आपका PIN Suspended हो जिएगा."

तों आप इस तरह से अपना एड्रेस PIN verify करा सकते है. और आपका verify होने के बाद जब आपके अकाउंट में 100 डॉलर हो जायेगे तब आपको पेमेंट का लिंक आ जायेगा.


दोस्तों, उम्मीद है कि अगर आपने पोस्ट को ठीक से पढ़ा है तो google adsense PIN verify करने में जायदा प्रॉब्लम नहीं आएगी और आप सही से adsense पिन verify कर दिया होगा. इसके बाद भी आपको PIN verify करने में कोई दिक्कत आ रही है तो comment में लिख सकते है. दोस्तों अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ share कर सकते है. 




Previous
Next Post »