लोकल के चक्कर में न चली जाए जान। कौन से 5 Oximeter है जो कम दाम में अच्छे परिणाम दे सके, जानिए | ~ Sikho Tech

लोकल के चक्कर में न चली जाए जान। कौन से 5 Oximeter है जो कम दाम में अच्छे परिणाम दे सके, जानिए |

oximeters-in-best-price
Pluse Oximeter


देश मे कोरोना वाइरस आने के बाद आज के समय में Pulse Oximeter की अहमियत सभी को अच्छे से समझ मे गयी है। कोरोना में मरीज का आमजन लेवल को चेक करके बहुत लोगो ने अपनी जान बचायी है। 95% या उससे अधिक की SpO2 रीडिंग को सामान्य माना जाता है, हालांकि, 92% या उससे कम का SpO2 रीडिंग खराब ब्लड सर्कुलेशन  स्तर को दर्शाता है। अपर्याप्त ब्लड सर्कुलेशन  सांस की तकलीफ, सीने में दर्द और हृदय गति में वृद्धि जैसी प्रतिकूल स्वास्थ्य स्थितियों का संकेत है। तो आज हम आपको 5 बेहतर ऑक्सीमीटर (Oximeter) के बारे में बताने वाले है जो आपकी और आपके अपनो की जान बचाने में बेहतर मदद करेंगे।

तो जान लीजिए कौन से 5 कम दाम में संबसे बेहतर ऑक्सीमीटर है जो कम दाम में अच्छे परिणाम दे सके ! जानिए |

1. Dr Trust Fingertip Pulse Oximeter

2. Dr Morepen PO 09 Pulse Oximeter

3. Beurer PO30 Pulse Oximeter

4. Choicem Med MD300CN340 Pulse Oximeter

5. Meditive Fingertip Pulse Oximeter

1. Dr Trust Fingertip Pulse Oximeter

ये ऑक्सीमीटर (Oximeter) हीमोग्लोबिन पल्स की  सटीक जानकारी देता है, इसका उपयोग बहुत आसान है।  इससे आप केवल 10 सेकेंड में अपनी पल्स जान सकते है। यह SpO2, प्लस रेट इत्यादि की निगरानी के लिए उपयोग किया वाला एक छोटा और कॉम्पैक्ट डिवाइस है।  यह ऑक्सीमीटर रगीन ओएलईडी  डिस्प्ले, अलार्म फक्शन के साथ आता है।  इस ऑक्सीमीटर की कीमत आपको ऑनलाइन में Amazon और  Flipkart पर आसानी से मिल जाएगी। कंपनी का दावा है कि यह ऑक्सीमीटर बेहद कम बैटरी खर्च करता है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर इसकी कीमत बढ़ जाती है तो आज ही आप खरीद कर रख ले जिनसे अगर तीसरी लहर में आप और आप अपनो को सुरक्षित रख सके।

ये भी पढ़ेंकोरोना वायरस क्या है, वायरस के लक्षण, इलाज व जिंदगी बचाने के लिए जरुरी उपाय

2. Dr Morepen PO 09 Pulse Oximeter

अपनी नाड़ी के लिए समय समय पर डॉक्टर के पास जाना थकाऊ और काफी महंगा हो सकता है। डॉ मोरेपेन  के इस प्लस ऑक्सीमीटर से अपने घर पर ही आराम से अपनी प्लस व ऑक्सीजन सेचुरेशन की तुरंत और  निगरानी कर सकते है। आपको एक बटन के स्पर्श पर धमनी हीमोग्लोबिन (SpO2), पल्स रेट और पल्स स्ट्रेंथ के प्रतिशत की तत्काल रीडिंग मिलती है। यह पल्स ऑक्सीमीटर सुचारू कामकाज के लिए 2 एएए-आकार की बैटरी द्वारा संचालित होता है। लाइटवेट यह पल्स ऑक्सीमीटर हल्का और छोटा है, इसलिए यह आपके हैंडबैग की साइड पॉकेट में आसानी से फिट हो सकता है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर इसकी भी कीमत बढ़ जाती है तो आज ही आप खरीद कर रख ले जिनसे अगर आगे कोरोना की लहर में आप और आप अपनो को सुरक्षित रख सके। इसकी कीमत आपको ऑनलाइन में Amazon और  Flipkart पर आसानी से मिल जाएगी।

3. Beurer PO30 Pulse Oximeter

यह ऑक्सीमीटर डिवाइस छोटा और हल्का है। घर पर और चलते-फिरते आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते है। यह ऑक्सीमटर ग्राफिक पल्स डिस्प्ले, स्वचालित स्विच-ऑफ, छोटा और हल्का है। इसका भी आप आसानी से कर सकते है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर इसकी भी कीमत बढ़ जाती है तो आज ही आप खरीद कर रख ले जिनसे अगर आगे कोरोना की लहर में आप और आप अपनो को सुरक्षित रख सके। इसकी कीमत आपको ऑनलाइन में Amazon और  Flipkart पर आसानी से मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें : रिलायंस Jio दे रहा आपको कमाई करने का मौकाहर महीने कमाए 20 से 25 हजार रूपये। जल्दी करे !

4. Choicem Med  Pulse Oximeter

चॉइसमेड MD300CN340 पल्स ऑक्सीमीटर एक छोटा, हल्का उपकरण है। जिसका उपयोग शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की निगरानी के लिए किया जाता है। यह ऑक्सीमीटर आपका SpO2 रीडिंग आपके रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा का अनुमान लगा कर आपको बता देता है। यह अत्यधिक सटीक उपकरण नाड़ी और SpO2 रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति स्तर की जाँच करता है। इसमें पल्स रेट मेजरमेंट रेंज 30-235 बीपीएम और पल्स रेट रेजोल्यूशन 1 बीपीएम है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर इसकी भी कीमत बढ़ जाती है तो आज ही आप खरीद कर रख ले जिनसे अगर आगे कोरोना की लहर में आप और आप अपनो को सुरक्षित रख सके। इसकी कीमत आपको ऑनलाइन में Amazon और  Flipkart पर आसानी से मिल जाएगी।

5. Meditive Fingertip Pulse Oximeter

मेडिटिव फिंगर्टिप पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की निगरानी के लिए किया जाता है। आपका SpO2 रीडिंग आपके रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा का अनुमान है। मेडिटिव फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर बहुत कॉम्पैक्ट है और चलते समय इधर-उधर ले जाने में आसान है। मेडिटिव फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर 2 बैटरी का उपयोग करता है जो लंबे समय तक चलती है। यह ऑक्सीमीटर डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले पल्स ऑक्सीमीटर के मानकों के अनुसार बना हुआ है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर इसकी भी कीमत बढ़ जाती है तो आज ही आप खरीद कर रख ले जिनसे अगर आगे कोरोना की लहर में आप और आप अपनो को सुरक्षित रख सके। इसकी कीमत आपको ऑनलाइन में Amazon और  Flipkart पर आसानी से मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें

Previous
Next Post »