Google Adsense Address Change in Hindi|| Google Adsense Address Verification Correction/Change ~ Sikho Tech

Google Adsense Address Change in Hindi|| Google Adsense Address Verification Correction/Change


आपका अगर एक Adsense अकाउंट है तों आप अपने इस अकाउंट की एहमियत जानते होगे. आपकी ऑनलाइन कमाई का एक ये अच्छा माध्यम है जिससे आप हर महीने कुछ पैसे आसानी से कमा सकते है. इन पोस्ट में आपको adsense एड्रेस वेरिफिकेशन के बारे में यहाँ बताने वाले है.

Adsense Address Verify क्या है 


जब आपके Google Adsense अकाउंट में 10 डॉलर से ऊपर हो जाते है तो adsense आपके एड्रेस को वेरीफाई करने ले लिए पिन भेजता है. इसके साथ में आपसे अपने एक एड्रेस प्रोफ की image भेजने को बोलता है. जिससे आपके adsense में भरें address का मिलान कर सकें. यदि आपने द्वारा adsense में भरें एड्रेस से आपके अपलोड किये गये एड्रेस प्रोफ से मैच नहीं होता है तों आपका अकाउंट बैन कर दिया जाता है. तों adsense एड्रेस वेरिफिकेशन या change करने के लिए पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें. इस पोस्ट में स्टेप by स्टेप पूरा प्रोसेस बताया गया है.
ये भी पढ़े - 
1. How to set Google Adsense Pin Verification
2. Website Social Media Widgets | Facebook, Twitter, Instagram | YouTube

कैसे करे Verify
एड्रेस verify करने से पहले आप अपने एड्रेस को अपने पहचान पत्र में दिये गये एड्रेस से मिलान कर ले जिस को आप अपलोड कर रहे है. अगर आपके पहचान पत्र में दिये गये एड्रेस और नाम से आपका adsense address मिल रहा है तो सीधे verify कर दे. अन्यथा अपने नाम ओर एड्रेस को पहले ठीक करे. इसके बाद ही एड्रेस को verify करने के लिए पहचान पत्र को अपलोड करें. 

पहचान पत्र कौन कौन से मान्य है
पहचान पत्र के लिए आप जिस देश में रहते है वहाँ की नेशनल आई डी कार्ड मान्य है. वह फिर चाहे वोटर कार्ड, आधार कार्ड (अगर भारत से है), पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में से कोई भी एक का होना आवश्यक है. आपको अपनी पहचान पत्र की दोनों तरफ की image को एक image में बना कर अपलोड करना होगा. इसके लिए आप कोई सा भी फोटो एडिटर या कंप्यूटर में MS Paint को यूज़ कर सकते है.

Verify करने का प्रोसेस
adsense आपका एड्रेस आपके indenty card पर दिये गये एड्रेस का मिलान आपके द्वारा adsense में भरे गये एड्रेस से करता है. तों इसके लिए आप एड्रेस verify करने के लिए पहचान पत्र को अपलोड करने से पहले एड्रेस को ठीक कर ले जिससे आपका एड्रेस पहचान पत्र से आसानी से मिल सकें.
Address में Change कैसे करें
Adsense में एड्रेस को बदलने के लिए आपको यहाँ दिये गये प्रोसेस को फॉलो कर सकते है.
Step 1 - अपने Adesnse को log in करें.
Step 2 - इसके बाद आप adsense के Payments option पर क्लिक करें. इसके बाद इसमें Notification में Verify पर क्लिक करे.  



Step 3 - verify पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक Pop-Up खुल जायेगा जो कि नीचे दी गयी image की तरह होगा.


Step 4 - इसमें आपको 'UPLOAD PHOTO ID' पर क्लिक करना है. अब आपको अपनी वह Photo अपलोड करनी है जिसको अपने पहले से ही Crop करने तैयार किया है.
Step 5 - अब आपको अपने कंप्यूटर में Tab बटन को प्रेस करना है. जिससे आप के सामने एक फॉर्म टाइप का खुल जिएगा जिसमे  Name का option आएगा आपको अपना नाम ठीक ठीक पहचान पत्र से भरना है.
Step 6 - इससे आगे के row में आपको अपना एड्रेस भरना है. जिसने Frist Line Adress (जैसे घर का नं या गावं/गली का नाम), Second Line में Town और इसके नीचे आपको अपना Postal Code देना है. इसके आगे अपना State राज्य सेलेक्ट करना होता है. 


Step 7 - जब आपकी सभी डिटेल ठीक से बहार जाये तो 'CONFORM INFO' पर क्लिक कर दे और आपकी सारी डेटल Save हो जियेगी.
Step 8 - जब आपकी सारी डेटल अपलोड हो जियेगी तो आपने सामने नीचे दी गयी image की तरह का Pop-Up आ जायेगा जिसको ok प्रेस करके आपके adsense का एड्रेस verify हो जिएगा.

इन सभी स्टेप को आप अगर ठीक से पढ़ कर फॉलो करेगे तों निश्चित आपका एड्रेस verify को जिएगा. दोस्तों अगर आप जायदा जानकारी चाहते है तों आप मेरे YouTube चैनल पर इस video को क्लिक करके सकते है.

मुझे पूर्ण आशा है कि यहाँ Adsense Address Verify से सम्बंधित दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट होगे और आपकी समझ में आ गया होगा कि  Adsense Address Verify क्या है और कैसे करना है. आप से उम्मीद है की आप इस जानकारी को whatsaap, twitter और facebook पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ Share करेगें, जिससे हमारे सभी के बीच जागरूकता पैदा होगी और अधिक से अधिक लोगो को फायदा होगा.   

ये भी पढ़े - 



Previous
Next Post »