Facebook Page Reviews | new facebook page Review | facebook Page Review Button कैसे लगाए ~ Sikho Tech

Facebook Page Reviews | new facebook page Review | facebook Page Review Button कैसे लगाए

Facebook Page Reviews | new facebook page Review | facebook Page Review Button कैसे लगाए 

दोस्तों आपने कई सेलेव्रिटी के facebook Page Reviews में स्टार बने हुए आते है इस Facebook Page Rating को Facebook page पर On करना पड़ता है जिससे उस अकाउंट पर स्टार में रेटिंग जैसे 3 स्टार या 4 स्टार में दी गयी होती है. ये रेटिंग अकाउंट से जुड़े लोगो के द्वारा दी जाती है. इस रेटिंग से ही आपके पॉपुलर होने के पहचान होतीं है. यहाँ आप  Facebook Page पर Rating Option को Enable करने के बारे में जान सकते है. Rating को Enable करने से पहले Rating को थोड़ा समझ लेते है.

Facebook Page Reviews Rating क्या है -

Facebook Page Review Rating, Facebook Page के लिए एक Review का तरीका है, जिससे आपको पता चलता है की आप को लोग कितना पसंद कर रहे है और किस किस ने आपके Facebook Page को like तो किया, लेकिन उसको आप कितने पसंद है. यहाँ आपको बता दे कि facebook rating के लिए आपके पास एक facebook Page होना जरुरी है. अगर आपका कोई व्यवसाय है आप के लिए facebook Page होना अति आवश्यक है क्योंकि इससे आपको अपने Business को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. और rating को ओपन करके आप अपने Business के बारे में ठीक अनुमान लगा पायेगें. रेटिंग आपको स्टार में दी जाती है ये जो लोग आपके Facebook Page को लाइक करते है वही rating दे सकते है.

ये भी पढ़े - 

Facebook Page Rating Enable कैसे करें -

अगर आपके पास फेसबुक पेज नहीं है तो पहले एक facbook page बना लीजिए. अगर आपका पेज है तों ऐसे करे Rating Enable -

आप अपने facebook account को log in करके facebook page पर जाईये

facebook page के अंदर Setting Option को Open कीजिए

Setting में आपको Left Side में Edit Page के Option को Open कीजिए

अब जो tab ओपन होगा उसमे नीचे की side Add a Tab के Button पर Click कीजिए

अब आपके सामने एक Popup ओपन होगा उसमे Review Option पर Click करके
    Add a Button पर Click कर दीजिए

इसके बाद आपके Page पर Review Button Add हो चुका होगा. Facebook Review Button को देखने के लिए आप अपने Page को Open कर लीजिए या Refresh कर लीजिए.


Page के Left Side में आपको Review का Option दिखाई देने लगेगा अगर अपने ठीक से Process किया है.
अगर Review Option नहीं दिखाई दे रहा है तो इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि आपने अपने Facebook Page Category Change ना की हो. तो आप Facebook पेज की केटेगरी change कर लीजिए. Facebook की category Business कर लीजिए.

facebook Page रोचक जानकारी

अभी कुछ समय पहले हमारी विदेश मंत्री श्रीमती  शुषमा स्वराज ने एक पाकिस्तानी लोगो को इलाज के लिए वीजा दिया था जिस पर देश के कुछ ठेकेदारों को दिक्कत मह्शूस हुई थी जिसके बाद उन लोगो श्रीमती  शुषमा स्वराज के Facebook Page को Review दे कर Rating गिरा दी थी. जो की काफी चर्चा का विषय बना था. इसीलिए जायदातर नेताओ ने Facebook Page Reviews रेटिंग को ऑन नहीं किया है क्यों कि अगर Rating ख़राब होगी तो इसका फर्क उनके Social Media एकाउंट्स  पर पड़ता है. लेकिन अगर आपका Business है तो आप Rating को जरुर Enable करें.

दोस्तों आप इस तरह से अपने Facebook पेज पर Review Option को Enable कर सकते है. उम्मीद है आपको इस पोस्ट के जरुर फायदा हुआ होगा. अगर आप जानकारी को दुसरो तक पहुचना चाहते है तो दोस्तों के साथ whatsaap या Facebook पर Share करे.       

ये भी पढ़े - 

Previous
Next Post »