घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके | 10000 महिना तक कमाए | ~ Sikho Tech

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके | 10000 महिना तक कमाए |


आज के समय में पैस कमाना सबसे मुस्किल काम है. लेकिन फिर भी हर किसी को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे की आवश्यकता होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे माध्यम बतायेगे जिससे आप कुछ पैसे घर बैठे बैठे कुछ घंटे काम करके कमा सकते है. इसे आप शुरआत में पार्ट टाइम की तरह कर सकते है.
Make Monay
Make Money Oniline
इससे आपकी महीने की कुछ आमदनी बढ़ सकती है. और जायदा मेहनत व टाइम देने पर आप महीने का 20000 - 25000 तक कमा सकते है. यहाँ जो भी माध्यम बताउगा वे सभी ऑनलाइन माध्यम है. और इन ऑनलाइन माध्यमों के बारें में बहुत से लोग सोचते है कि ऑनलाइन केवल जाल साजी होती है. लेकिन हम आपको यहाँ पर जो भी माध्यम बता रहे है वह सभी विश्वास करने लायक माध्यम है. और इन माध्यमों से ही देश के बहुत से लोग अच्छे पैसे कमा रहे है.

1. Affiliate Marketing

Affiliate मार्केटिंग के बारे में आप नहीं जानते है तो आपको थोड़ा पहले बता देते है जिससे आपको इसको ठीक से समझ पायेगे. Affiliate मार्केटिंग में आप एक तरह के ऑनलाइन मार्केटिंग एजेंट होते है जो किसी भी कंपनी का ऑनलाइन सामान खरीदने के लिए सझाव या recommendate करते है. इसमें आपका कस्टमर केवल आपके द्वारा भेजे लिंक से सामान खरीदता है और कंपनी आपको उस प्रोडक्ट या सामान पर कमीशन देती है. 
Make Monay Online
Affilicate Marketing
कमीशन प्रोडक्ट के प्रकार और उसकी कास्ट पर निर्भर करता है. कंपनी मिनिमम 0.1 % कमीशन तो आपको देती ही है. इसे ऐसे समझते है जैसे आप अगर एप्पल का फ़ोन 6s का लिंक शेयर किया और उसने उस लिंक से खरीद लिया व उसका प्राइस आज 35000 है इसका 0.1 % हुआ 3500 रूपये, तो आपका कमीशन हुआ 3500 जो कंपनी आपको दे देगी. 
paise kamaye
सीखो टेक



2. Free Lancer

यह एक तरह की वेबसाइट है जो आपके हुनर के हिसाब से आपको ऑनलाइन काम दिलवाती है. इस साईट पर जा कर आपको रजिस्ट्रेशन करना होता है जिसके बाद आपको अपनी स्किल को बताना होता है. जैसे कि आपको टाइपिंग बहुँत अच्छी आती है लेकिन आपके पास काम नहीं है तो आप इस साईट पर आपने लिए ऐसे व्यक्ति को खोज सकते है जिसको कोई प्रोजेक्ट टाइप करना है और उसके पास टाइम नहीं है तो उस व्यक्ति के साथ आप उस प्रोजेक्ट की डील इस साईट के माध्यम से कर सकते है और इस काम के मिनिमम 5 डालर आपको दिये जाइये. हो सकता है कि आपकी डील जायदा में हो जाइये. 
freelancer
Freelancer
वेबसाइट की तरफ से किसी भी काम के मिनिमम 5 डालर तय है. इसके अलावा आपको अगर कोई ऑनलाइन काम करवाना है जैसे  आप एक वेबसाइट बनवना चाहते है तो इस वेबसाइट के माध्यम से आप बनवा सकते है जैसे आप किसी के लिए पैसे ले कर टाइप करेगे ठीक बैसे ही कोई आप के लिये कुछ फीस ले कर वेबसाइट बनाएगा. ये वेबसाइट सिक्योर है और ये पैसे देती है और की तरह फर्जी नहीं है. तो अगर आपको कोई ऑनलाइन काम आता है तो आप उस काम को करके अच्छे पैसे कमा सकते है.




3. YouTube

आज के समय में पैसा कमाने का एक अच्छा और टिकाऊ माध्यम YouTube बन गया है इसमें आपको पैसा गूगल की तरफ से मिलता है. YouTube पर पैसा आपको, आपके वीडियो के माध्यम से मिलता है. इसमें आपको एक YouTube चैनल की जरुरत होती है जिसमे आपको कुछ वीडियो रेगुलर अपलोड करने होते है. जो लोग इन वीडियो को देखते है वो व्यूअर कहलाते है और जितनी बार वीडियो देखा जाता है वह वीडियो के व्यू होते है और इन व्यू पर जितने ऐड आते है उसका 65 % आपको YouTube से मिल जाता है.
Youtube se paise kamaye
Youtube
ये पैसा आपको आपके Google Adsense के माध्यम से मिलता है. इसमें थोड़ा बक्त लगता है लेकिन पैसा आपको जरुर मिलेगा. अब थोड़ा YouTube पर पैसा कमाना मुस्किल हो गया है क्योंकि हाल में ही YouTube ने कुछ नियम वदले है. जिससे नए लोगो को थोड़ी मुस्किलो का सामना करना पड़ रहा है.



4. Bloging

ये भी पैसा कमाने का एक अच्छा माध्यम है. इसमें भी आपको अच्छा पैसा मिलता है. इसमें आपको अपनी एक वेबसाइट बनवानी होती है जिसको ब्लॉग से कनेक्ट करना होता है. ब्लॉग से भी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है बस इसमें आपकी वेबसाइट हिट हो सके. इसमें भी पैसा आपको, आपकी वेबसाइट पर आने वाले ऐड से ही मिलाता है. 
Blog earning
Blog Sikho Tech
ये ऐड गूगल के माध्यम से वेबसाइट पर लगाये जाते है. blog में भी आप गूगल के माध्यम से ही पैसे कमा सकते है. इसमें भी पैसा Adsense के माध्यम से ही मिलता है. तोआप इन सभी माध्यमो से अच्छा पैसा कमा सकते है.
Previous
Next Post »